rashtrya ujala

Friday, July 3, 2009

डॉक्टर ने दो बेटियों को जहर का इंजेक्शन दिया

दिल्ली में महिला डॉक्टर ने अपने डॉक्टर पति से झगड़ा हो जाने के बाद अपनी दो बेटियों को जहर का इंजेक्शन देकर मार दिया और फिर उसने इंजेक्शन लगाकर खुदकुशी की कोशिश की। महिला अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है।
पीतमपुरा में सिटी पार्क होटल के कमरा नंबर 601 में बुधवार को रात नौ बजे जब होटल कर्मियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो स्त्री रोग विशेषज्ञ रूपा कोपारी उसकी जुड़वां बेटियां तान्या और टिंवकल अचेत अवस्था में मिलीं। पुलिस ने कमरे से चार इस्तेमाल की गई और दो बिना इस्तेमाल की गई सिरिंज और इंजेक्शन बरामद किए हैं। तीनों को तत्काल मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया जहां दोनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि कोपारी अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में जिंदगी से जूझ रही हैं। कोपारी रोहिणी स्थित अंबेडकर अस्पताल में कार्यरत हैं।
कोपारी की शादी छह साल पहले राजीव रंजन सिंह के साथ हुई थी। वे लोग पिछले दो साल से रोहिणी सेक्टर-11 स्थित एक अपार्टमेंट में रहते थे। होटल के मैनेजर पीके राय ने संवादाताओं से कहा कि रूपा और उनकी बेटियां बुधवार शाम को 5.30 बजे होटल में रहने के लिए आईं। रूपा ने कहा कि वह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में डॉक्टर के तौर पर काम करती हैं वह अपनी बेटियों के साथ बृहस्पतिवार सुबह विमान से अहमदाबाद जाएंगी। उन्हें होटल में बस एक रात गुजारनी है।
राय ने कहा कि एक घंटे बाद रूपा ने एक कार का इंतजाम करने के लिए कहा। वे लोग खरीदारी के लिए जाना चाहते थे। कार के ड्राइवर ने कहा कि पहले रूपा ने अपने बच्चों के लिए खिलौने खरीदे और फिर एक मेडिकल स्टोर से कुछ इंजेक्शन और सिरिंज खरीदे।
मैनेजर ने कहा कि वे लोग रात 8 बजे होटल लौटे। एक घंटे के बाद हमें रूपा के एक रिश्तेदार ने फोन कॉल कर दुखद सूचना दी कि रूम नंबर 601 में रहने वालों को तत्काल चिकित्सा सुविधा की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके लिए अगर दरवाजा तोड़ने की जरूरत हो तो तोड़ दिया जाए।
रूम अंदर से डबल लॉक था। इस बीच पुलिस को सूचना दे दी गई थी और रूपा के दो रिश्तेदार पर होटल पहुंच गए। इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया और तत्काल तीनों को नजदीकी मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के अतिरिक्त उपायुक्त ब्रह्म सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि निजी अस्पताल खोलने के मुद्दे पर पति से विवाद के बाद रूपा ने यह कदम उठाया। सिंह ने कहा कि इस मामले में मैर्या एंक्लेव पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया है और इस मामले की जांच सब डिवीजन मजिस्ट्रेट द्वारा भी की जा रही है। पुलिस इस मामले में आगे की जांच के लिए रूपा के पति से भी पूछताछ कर रही है।

3 comments:

राजीव तनेजा said...

मार्मिक घटना....

संगीता पुरी said...

घरेलू कलह का परिणाम अच्‍छा नहीं होता !!

निशांत said...

अत्यंत दुखद. यदि महिला के प्राण बच गए तो... आखिर उनके पास किस चीज़ की कमी थी...