rashtrya ujala

Wednesday, September 3, 2008

उर्वशी की सेहत का फंडा: जॉगिंग व स्विमिंग

मॉडलिंग जगत से फिल्मों में प्रवेश करने वाली उर्वशी शर्मा की पहली फिल्म नकाब बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी, पर इस फिल्म के जरिए उर्वशी शर्मा ने अपने उज्ज्वल भविष्य के संकेत जरूर दे दिए। उर्वशी ने यह साबित कर दिया कि मॉडल भी अच्छी अभिनेत्री बन सकती है। यही नहीं, उर्वशी ने पिछले दिनों प्रसारित हो चुके खतरों के खिलाड़ी में अपनी बहादुरी से अक्षय कुमार को भी चकित कर दिया। आइए जानते है उर्वशी की फिटनेस के राज-

फिटनेस फंडा:उर्वशी के अनुसार आकर्षक व्यक्तित्व के लिए जरूरी है कि आप शारीरिक रूप से फिट हों। मेरा फिटनेस मंत्र परिस्थिति और समय के साथ बदलता रहता है। मैं मानती हूँ कि आप अगर एक्टिव हैं, तो फिट हैं। मैं कोशिश करती हूँ कि हमेशा एक्टिव रहूं। बचपन से ही एथलेटिक्स, बास्केटबॉल, स्विमिंग और जॉगिंग में मेरी रुचि रही है। फिटनेस के लिए मैं स्विमिंग और जॉगिंग करना पसंद करती हूँ। मुझे समुद्र तट पर भागना और दौड़ना भी बेहद पसंद है।

तनावरहित रहती हूँ:शारीरिक रूप से सक्रिय होने के अलावा आत्मविश्वास भी मेरे व्यक्तित्व का महत्वपूर्ण अंग है। शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है कि आप मन से भी खूबसूरत हों। आपकी आंतरिक खूबसूरती, आपके बाहरी व्यक्तित्व को आकर्षक और स्वस्थ बनाती है। मैं हमेशा खुश और तनावरहित रहने की कोशिश करती हूँ।

डाइटिंग नहीं करती:मैं डाइटिंग नहीं करती। पंजाबी हूँ, इसलिए नॉनवेज जमकर खाती हूँ। मीट और चिकेन बड़े मजे से खाती हूँ। अपनी जीभ के स्वाद को नियंत्रित करना मेरे लिए मुश्किल होता है। इसी कारण कई बार मैं अतिरिक्त कैलोरी ग्रहण कर लेती हूँ। हालांकि अतिरिक्त कैलोरी से छुटकारा पाने का भी उपाय मैंने तलाश लिया है। इसके लिए मैं स्विमिंग करती हूँ। मेरे ख्याल से अतिरिक्त कैलोरी से छुटकारा पाने का सबसे बढि़या उपाय है तैराकी। मैं हर दिन समय निकालकर स्विमिंग करती हूँ।

No comments: