rashtrya ujala

Thursday, September 25, 2008

बसपा कार्यकर्ता ने पैसे माँगे: अमर सिंह

अमर सिंह
गृह मंत्री से नाराज़ हैं अमर सिंह
समाजवादी पार्टी के महासचिव अमर सिंह ने आरोप लगाया है कि बहुजन समाज पार्टी के एक कार्यकर्ता ने सासंदों की कथित ख़रीद-फ़रोख़्त मामले में अपना बयान बदलने के लिए उनसे पाँच करोड़ रुपए की माँग की है.नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि बसपा कार्यकर्ता अज़मत अली गुरुवार सुबह उनके आवास पर आए और अपना बयान बदलने के लिए पाँच करोड़ रुपए की माँग की.उन्होंने कहा कि अज़मत अली का कहना था कि वह संसदीय समिति के सामने मनमाफ़िक बयान देकर उनकी छवि बिगड़ने से बचा सकते हैं.पुलिस अमर सिंह के घर से अज़मत अली को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई है.

आरोप:>सपा नेता ने आरोप लगाया कि उन्होंने गृहमंत्री शिवराज पाटिल से कहा कि वह पुलिस भेजकर अज़मत अली के ख़िलाफ़ ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज कराएँ, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया.


मैंने गृह मंत्री शिवराज पाटिल से फ़ोन पर अनुरोध किया कि वह अज़मत अली को गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस भेजें लेकिन उन्होंने मेरे अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और कहा कि मैं ख़ुद पुलिस से शिकायत करुँ
असर सिंह, सपा महासचिव

उन्होंने कहा, "मैंने गृह मंत्री शिवराज पाटिल से फ़ोन पर अनुरोध किया कि वह अज़मत अली को गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस भेजें लेकिन उन्होंने मेरे अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और कहा कि मैं ख़ुद पुलिस से शिकायत करुँ"अमर सिंह ने कहा कि यह सोचने वाली बात है कि अगर गृह मंत्री अगर अमर सिंह के साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं तो आम आदमी की क्या हालत होगी.ग़ौरतलब है कि भाजपा के तीन सांसदों ने प्रधानमंत्री की ओर से लाए गए विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में नोटों के बंडल दिखाकर आरोप लगाए थे कि उन्हें सरकार के पक्ष में मतदान करने के लिए पैसे दिए गए हैं.लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने इस मामले की जाँच के लिए एक सात सदस्यीय जाँच समिति गठित की थी. कांग्रेस सदस्य वी किशोर चंद्रदेव समिति के अध्यक्ष हैं.

No comments: