rashtrya ujala

Tuesday, August 26, 2008

बॉलीवुड की नायिकाएं भरोसेमंद नहीं: ईशा

ईशा की बॉलीवुड की किसी भी नायिका के साथ दोस्ती नहीं है। उनका कहना है कि इस मामले में उनका अब तक का अनुभव कड़वा ही रहा है। लंबे अरसे बाद उनकी फिल्म ‘हाईजैक’ प्रदर्शित हो रही है। हालांकि फिल्म का प्रमोशन उतना नहीं हो पाया है, जितना होना चाहिए।इस बारे में पूछे जाने पर ईशा ने स्वीकार किया कि प्रमोशन से कम से कम दर्शकों तक फिल्म का नाम तो पहुंचता ही है। भले ही प्रदर्शित होने के बाद दर्शक फिल्म देखें या न देखें। उन्होंने कहा कि मैंने अब तक कई फिल्में की हैं, इनमें ज्यादातर असफल रही हैं तो कुछ सफल। बॉलीवुड की फिल्म साइन करना शादी करने जैसा ही है।शादी के बाद पारिवारिक जीवन सफल भी हो सकता है और नहीं भी। जब हम कोई फिल्म साइन करते हैं तो यही सोचते हैं कि यह सफल होगी। कई बार ऐसा नहीं हो पाता, क्योंकि कुछ बातें ऐसी रह जाती हैं जो दर्शकों को पसंद नहीं आतीं। मैं अपने बारे में बात करूं तो मैंने अपने अब तक के फिल्मी सफर का पूरा आनंद उठाया है।इस समय कम फिल्में करने के बारे में पूछने पर ईशा ने कहा कि मेरी रुचि क्रॉसओवर और ऑफबीट फिल्मों के प्रति है। मुझे वे फिल्में अच्छी लगती हैं जिनमें करने के लिए कुछ हो। अब मैंने तय किया है कि एक समय में एक ही फिल्म करूंगी। मां हेमा की फिल्म के बारे में उन्होंने बताया कि ‘एचएम क्रिएशंस’ की हम नए सिरे से शुरुआत करने जा रहे हैं। जल्द ही हम कुछ फिल्में शुरू करने वाले हैं।बॉलीवुड के दोस्तों के बारे में पूछने पर इशा ने कहा कि यहां दो नायिकाओं में अच्छी दोस्ती होना बहुत मुश्किल है। किसी नायिका पर दोस्त के रूप में आप भरोसा नहीं कर सकते, इसमें आपके धोखा खाने की आशंका ज्यादा।बॉलीवुड में मेरे सिर्फ दो ही अच्छे दोस्त हैं और वह हैं जाएद और फरदीन खान। शादी के बारे में पूछने पर ईशा ने कहा कि इस समय तो मैं अकेली ही हूं। जब शादी करूंगी तो इसकी घोषणा सार्वजनिक तौर पर करूंगी।

No comments: