rashtrya ujala

Monday, August 11, 2008

हनीमून के लिए इटली जाना पसंद करूँगी : दीपिका

Deepika-Ranbir

PR
‘ओम शांति ओम’ के बाद से दीपिका पादुकोण लगातार चर्चा में हैं। कभी अपनी फिल्मों की वजह से तो कभी रणबीर कपूर से नजदीकियों की वजह से। रियल लाइफ की यह जोड़ी रील लाइफ में भी दिखाई देने वाली है। ‘बचना ऐ हसीनों’ 15 अगस्त को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है। पेश है दीपिका से बातचीत :
आपकी दूसरी फिल्म ही यशराज फिल्म्स से है, कैसा लग रहा है?
सपना पूरा हो गया। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मुझे इतनी जल्दी इतने प्रतिष्ठित बैनर के साथ काम करने का अवसर मिलेगा। भविष्य में और फिल्में इस बैनर के लिए मैं करना चाहूँगी।
‘बचना ऐ हसीनों’ आपको कैसे मिली?
इस फिल्म का प्रस्ताव मुझे ‘ओम शांति ओम’ प्रदर्शित होने के पूर्व मिला था। सिद्धार्थ आनंद ने मुझे बुलाकार फिल्म की कहानी बताई। मैं कहानी सुनकर इतनी उत्साहित हो गई कि हाँ कहने में मैंने एक सेकंड की भी देर नहीं लगाई।
आपके किरदार के बारे में बताइए।
गायत्री को आजादी पसंद है। वह थोड़ी परंपरावादी जरूर है, लेकिन उसे अपने ऊपर बेहद विश्वास है। साथ ही वह थोड़ी भावुक भी है। अपनी महत्वाकांक्षा कैसे पूरी की जाए, ये वो अच्छी तरह जानती है।
Deepika

PR
रणबीर कपूर इस फिल्म में आपके नायक हैं। कैसा रहा रणबीर का साथ?
एक साथी कलाकार के रूप में रणबीर को पाना शानदार है। वे काम को मौज-मस्ती के साथ करना पसंद करते हैं। रणबीर की भी यह दूसरी फिल्म है, लेकिन मैंने कई बातें रणबीर से सीखी। रणबीर को फिल्म माध्यम के बारे में बहुत सारी जानकारियाँ हैं। उन्होंने सिद्धार्थ को भी कई सुझाव फिल्म निर्माण के दौरान दिए। उनका दिमाग बहुत क्रिएटिव है।
बिपाशा और मिनिषा भी इस फिल्म में हैं, उनके बारे में क्या कहना चाहेंगी?
हमारी ज्यादा शूटिंग साथ में नहीं थी, इसलिए बातचीत करने का अवसर नहीं मिला। म्यूजिक वीडियो की शूटिंग के दौरान हम साथ थे। दोनों अच्छे स्वभाव की हैं।
इस फिल्म का कौन-सा गाना आपका पसंदीदा है?
’खुदा जाने’ क्योंकि इसे बेहतरीन तरीके से लिखा गया है। साथ ही इसका फिल्मांकन भी बहुत उम्दा है। ‘बचना ऐ हसीनों’ भी अच्छी है। विशाल शेखर ने अपना काम बखूबी किया है।

इटली में शूटिंग करने का अनुभव कैसा रहा?
इटली बहुत खूबसूरत जगह है। मैं यहाँ छुट्टियाँ या हनीमून मनाने जाना पसंद करूँगी। यहाँ पर हमने 10 दिनों में एक रोमांटिक गाना शूट किया। एक जगह जाते, वहाँ दिनभर शूटिंग करने के बाद शाम को दूसरी लोकेशन के लिए रवाना हो जाते। मुझे नहीं लगता कि किसी ने एक गाने की शूटिंग के लिए इतनी यात्रा की होगी।
Deepika-Ranbir

PR
‘बचना ऐ हसीनों’ की शूटिंग के दौरान हुई कोई मजेदार घटना?
’खुदा जाने’ गाने के लिए शूटिंग करना मेरे लिए यादगार रहा। पुगलिया में शूटिंग के दौरान मुझे और रणबीर को पानी के बीचोबीच स्थित एक चट्टान पर खड़ा होना था। स्पीड बोट के जरिये हमें वहाँ पर अकेले छोड़ दिया गया। उस चट्टान पर हम दोनों अकेले थे और सोच रहे थे कि पानी से साँप निकल आए तो हमारा क्या होगा? जब आप यह गाना देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि मैं किस बारे में बात कर रही हूँ।

No comments: