rashtrya ujala

Thursday, August 7, 2008

मल्लिका शेरावत बनेंगी बेगम सुमरो


मल्लिका

वो एक ऐसी हस्ती थी जो मुग़ल दरबार में वेश्या थी पर फिर वो अपनी सेना की कमांडर बनी और मेरठ के पास अपने रजवाड़े की मालिक भी। बेगम सुमरो की दास्ताँ अब तक अनकही है.
तिगमांशु धूलिया ने अब तक दग़ाबाज़ी और अपराध पर फ़िल्में बनाई हैं लेकिन अब वे बेगम सुमरो जैसी हस्ती पर फ़िल्म बनाने जा रहे हैं।18वीं सदी की इस हसीन शख़्सियत को पर्दे पर मल्लिका शेरावत से बेहतर कौन उतार सकता है. मल्लिका इस तरह की कॉस्ट्यूम ड्रामा फ़िल्मों से अंजान नहीं है अगर आप जैकी चैन की मिथ की गिनती करें जिसमें मल्लिका बस झलक दिखला के कहीं खो गई थीं.लेकिन अब वो वाक़ एक ऐतिहासिक किरदार निभाने जा रही हैं- एक ऐसा रोल जिसे कोई भी हीरोइन निभाना चाहेगी.मल्लिका को फ़िल्म में लेने की बात की पुष्टि करते हुए तिगमांशु कहते हैं, "हाँ मल्लिका मेरी फ़िल्म में बेगम सुमरो का रोल कर रही हैं. ज़ी फ़िल्म का निर्माण करेगा. अगले साल उनकी डेट्स बुक कर ली गई हैं."हीरो के रोल के लिए तिगमांशु धूलिया वेल्श अभिनेता जॉन रिस-डेविस से बात कर रहे हैं.
शिल्पा- ऐश्वर्या साथ साथ



बच्चन परिवार का अनफ़ॉरगेटेबल टूयर कुछ और यादगार होने जा रहा है. बॉलीवुड की दो अभिनेत्रियाँ- दोनों मंगलौर से यानी ऐश्वर्या और शिल्पा शेट्टी एक साथ नज़र आएँगी. लंदन के ओ-2 एरिना में होने वाले शो में दोनों साथ काम करेंगी.शिल्पा हाल ही में बच्चन परिवार के टूयर में शामिल हुई हैं. लंदन में होने वाले आयोजन में शिल्पा और ऐश्वर्या 23 और 24 अगस्त को प्रस्तुति देंगी.आख़िरी दौर में बच्चन परिवार के इस दौरे में शामिल होने के बारे में शिल्पा ने क्यों सोचा?शिल्पा कहती हैं, "ये आख़िरी दौर में नहीं हुआ. पिछले कुछ समय से बातचीत चल रही थी. अब सहमति हो गई है. मैं इस दौरे का इंतज़ार कर रही हूँ. प्रीटि ज़िंटा भी इसमें शामिल हैं, वो भी बेफ़िक्र लड़की हैं. जहाँ तक ऐश्वर्या की बात है हम दोनों मंगलौर से हैं. उनके साथ स्टेज पर जाने के मौके का भी मैं इंतज़ार कर रही हूँ. "टूयर के अमरीका वाले हिस्से में माधुर दीक्षित भी रहेंगी.

No comments: