rashtrya ujala

Tuesday, August 12, 2008

सलमान-शाहरुख़ झगड़ा और कटरीना

कटरीना कैफ़ के जन्मदिन की पार्टी में होने वाले सलमान-शाहरुख झगड़े के नतीजे अब सामने आ रहे हैं.

ख़बर गर्म है कि शाहरुख़ ख़ान ने कटरीना को अपने अगले विश्व दौरे 'टेम्पटेशन रिलोडेड' से बाहर करने का मन बना लिया है. टैम्पटेशन रिलोडेड का आयोजन जर्मनी, यूएई और हांगकांग सहित छह देशों में होने वाला है।सूत्रों का कहना है कि शाहरुख़ ख़ान सलमान के दुर्व्यवहार से काफी दुखी हैं और उन्हें माफ़ करने के मूड में बिल्कुल नहीं हैं. दोनों कलाकारों के बीच उस घटना के बाद कोई बातचीत नहीं हुई है. कहा जा रहा है कि शाहरुख़ ने सलमान के किसी भी दोस्त के साथ काम न करने का मन बना लिया है.इस बीच लगातार इस बात की भी चर्चा ज़ोर पकड़ रही है कि सलमान और कटरीना के बीच काफ़ी अनबन चल रही है. कटरीना अपने जन्मदिन पर सलमान के व्यवहार से काफ़ी दुखी हैं.सलमान और शाहरुख़ के इस झगड़े के नतीजे में एक बार फिर से बॉलीवुड दो हिस्सों में बंटता नज़र आ रहा है.

चम्कू का संगीत, रोज़ा का आइटम सॉंग


धर्मेंद्र और बॉबी दयोल
धर्मेंद्र की फ़िल्म 'चमकू' में बॉबी दयोल मुख्य भूमिका निभा रहे हैं

हाल ही में मुंबई के एक पांच सितारा होटल में धर्मेंद्र की फ़िल्म 'चमकू' का संगीत रिलीज़ किया गया। घुटने की सर्जरी के बाद वो पहली बार किसी फ़िल्मी समारोह में शामिल हुए थे.इस मौक़े पर वो काफ़ी उत्साहित दिख रहे थे और हों भी क्यों न उनके छोटे बेटे बॉबी दयोल इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं जबकि बड़े बेटे सनी इसके प्रोडयूसर हैं.फ़िल्म उत्तरप्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित है और बॉबी इसमें एक आतंकवादी का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे. फ़िल्म में उनके साथ हैं प्रियंका चोपड़ा.इस फ़िल्म की दिलचस्प बात ये है कि सैफ़ अली खान की पूर्व गर्लफ्रैंड रोजा कैटालानों ने एक आइटम सांग किया है. म्यूज़िक लॉंच के इस ख़ास मौक़े पर दयोल परिवार के क़रीबी दोस्त जैसे अनिल शर्मा, नीरज पाठक, समीर कार्निक, वग़ैरह मौजूद थे.इस मौके पर एक ख़ास व्यक्ति जो नहीं दिखा वो थे इस फ़िल्म के निर्देशक कबीर कौशिक. ऐसा कहा जा रहा है कि 'चमकू' के पोस्टप्रोडक्शन के दौरान सनी दयोल और उनमें कुछ अनबन हो गई थी और इसी की वजह से उन्होंने अब फ़िल्म से किनारा कर लिया है.

रामू और बच्चन की अनबन


अमिताभ

सुनने में आ रहा है कि रामगोपाल वर्मा और बच्चन परिवार के रिश्तों में तलख़ी आनी शुरु हो गई है। खबरें आ रही हैं कि 'सरकार राज' के बॉक्सआफिस पर प्रदर्शन से बच्चन परिवार संतुष्ट नहीं है.ऐसा भी माना जा रहा है कि 'सरकार राज' के सिक्यूल के अलावा सीनियर और जूनियर बच्चन को लेकर जिन कुछ बड़ी फिल्मों की घोषणा रामू ने की थी वे सब ठंडे बस्ते में चली गई है.इस बात की शुरुआत तब हुई जब बच्चन परिवार के कुछ करीबी लोगों और पत्रकारों ने उन्हें बताया कि 'सरकार राज' की यूएसपी केवल बच्चन परिवार ही था और उनके अलावा इस फ़िल्म में और कुछ भी नहीं था.'सरकार राज' का प्रदर्शन भी औसत दर्जे का ही रहा है. अगर सरकार राज को छोड़ दें तो पिछले दो सालों में रामू की जितनी भी फ़िल्में आईं हैं सारी फ़्लॉप रही हैं.

संजय दत्त बनेंगे हाजी मस्तान

संजय दत्त
अंडरवर्ल्ड पर बनने वाली किसी भी फ़िल्म के लिए संजय दत्त पहली पसंद रहे है

डाइरेक्टर मिलन लूथरिया की अगली फ़िल्म 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई' में संजय दत्त की हाजी मस्तान का महत्वपूर्ण किरदार निभाने की ख़बर गर्म है.ये कहानी है सत्तर के दशक के तीन गैगस्टर्स की है जिन्होंने अलग अलग मुंबई पर अपने ढंग से राज किया. फ़िल्म का निर्माण सुनील शेट्टी की प्रोडक्शन कंपनी पापकॉर्न एंटरटेनमेंट और एकता कपूर की बालाजी टेलीफ़िल्म्स कर रही है.फ़िल्म में मुंबई शहर को सत्तर के दशक में दिखाने की कोशिश की जाएगी जब वहां अंडरवर्ल्ड की जड़ें काफ़ी मज़बूत थीं और हाजी मस्तान, करीम लाला और वर्दराजन जैसे माफ़ियाओं की तूती बोलती थी.अंडरवर्ल्ड पर बनने वाली किसी भी फ़िल्म के लिए संजय दत्त पहली पसंद रहे हैं, उम्मीद की जाती है कि वह इस रोल को भी यादगार बनाने में पूरी तरह से कामयाब होंगे.

क्या कहने करीना के

करीना कपूर
करीना के जलवों ने हालीवुड को भी अपनी और आकर्षित करना शुरु कर दिया है

करीना कपूर के सितारे बुलंदी पर क्यों न हों जब उनके जलवों ने बालीवुड से बाहर धीरे धीरे हालीवुड प्रोडयूसरों के ध्यान को भी अपनी तरफ़ खींचना शुरु कर दिया है.इसकी शुरुआत हुई लॉस एंजेलेस में यूनिवर्सल स्टूडियो में साजिद नाडियाडवाला की फ़िल्म कम्बख़्त इश्क़ के सेट पर जहां करीना, अक्षय कुमार के साथ शूटिंग कर रही हैं.सेट पर उन्होंने मशहूर हालीवुड कलाकार और रॉकी और रैम्बो जैसी फिल्मों के स्टार सिलवेस्टर स्टालोन का ध्यान अपनी तरफ खींचा.सिल्वेस्टर करीना से इतने प्रभावित है कि उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे. इसका असर ये हुआ कि कुछ हालीवुड एजेंट्स अक्सर फ़िल्म के सेट पर आकर करीना के बारे में पूछताछ करने लगे.सूत्रों की मानें तो करीना की कुछ हालीवुड डाइरेक्टरों से मुलाक़ात भी हुई है और जल्दी ही वो इस बारे में कोई बड़ी घोषणा भी कर सकती हैं. सैफ साहब क्या ख़याल है आप का....

पब्लिसिटी का नया तरीका

रामगोपाल वर्मा
रामगोपाल वर्मा भूतों की फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने कहा है कि जो भी व्‍यक्ति उनकी नई फ़िल्‍म 'फूंक' को सिनेमाघर में अकेले बैठकर देखेगा, उसे पाँच लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा.रामगोपाल वर्मा का दावा है 'फूंक' उनकी अब तक की सबसे डरावनी फिल्‍म है. इस फ़िल्‍म को कोई भी आदमी सिनेमाघर में अकेले बैठकर नहीं देख सकता.फ़िल्म 'भूत' को छोड़कर रामू को अभी तक किसी डरावनी फ़िल्‍म में सफलता नहीं मिली है. इससे पहले वह 'डरना मना है', 'डरना जरूरी है' और 'वास्‍तुशास्‍त्र' जैसी भूतिया फ़िल्‍में भी बना चुके है.क्‍या 'भूत' की तरह 'फूंक' भी सफल हो पाएगी और क्या फ़िल्म की पब्लिसिटी का ये नया तरीका कारगर साबित भी होगा?

हेलन बनेंगी दादी माँ

हेलन
हेलन अपने ज़माने में आइटम

एक ज़माने में नृत्य की मलिका कहलाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री हेलेन एक बार फिर से पर्दे पर नज़र आएँगी.निर्देशक राजीव शर्मा की फ़िल्म 'बचपन' में वे दादी माँ का किरदार निभा रही हैं. कहा जा रहा है कि फ़िल्म की पटकथा पढ़ने के बाद ही उन्होंने फ़िल्म में अभिनय करने का निर्णय लिया.'बचपन' राजीव की पहली निर्देशित फिल्म होगी. इससे पहले वे संजय लीला भंसाली और सतीश कौशिक के साथ सह निर्देशन कर चुके हैं.हेलेन इससे पहले भंसाली की फिल्म 'ख़ामोशी' में भी दादी माँ का किरदार निभा चुकी हैं. 'बचपन' में अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे भी नज़र आएंगी. भई, मानना पड़ेगा अभी भी हेलेन जी के टक्कर का कोई दूसरा नहीं है.

No comments: